logo

Hisar airport हिसार एयरपोर्ट से दिल्ली एयरपोर्ट तक जल्द तैयार होगी रेलवे लाइन, रैपिड ट्रेन की मिलेगी सुविधा

Hisar Airport to Delhi Airport हिसार एयरपोर्ट से दिल्ली अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Delhi International Airport) तक रेल कनेक्टिविटी (rail connectivity) बढ़ाने को लेकर कार्य तेजी से किया जा रहा है। हरियाणा सीएम मनोहर लाल (cm manohar lal) ने हिसार एयरपोर्ट के विकास कार्य की समीक्षा की और मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि एयरपोर्ट को लेकर रेलवे लाइन (railway line) का रूट मैप (route map) जल्द ही फाइनल कर दिया जाएगा।
 
 | 
Hisar airport हिसार एयरपोर्ट से दिल्ली एयरपोर्ट तक जल्द तेयार होगी रेलवे लाइन, रैपिड ट्रेन की मिलेगी सुविधा

News Hindi Live, हरियाणा, हिसार में तैयार हो रहे महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट (Maharaja Agrasen Airport) के लिए रेलवे कनेक्टिविटी बढ़ाने को लेकर विस्तार कार्य तेजी से किया जा रहा है। जिसके चलते जल्द ही रेलवे लाइन का रूट मैप तैयार कर दिया जाएगा। जिसके बाद हिसार वासिसों को रैपिड ट्रेन (rapid train) की सौगात मिलेगी और दिल्ली का सफर घंटों की वजाह मिनटों में तय होगा। जानकारी देते हुए सीएम मनोहर लाल ने बताया कि एयरपोर्ट पर एंटीग्रेटिड एविएशन हब (Antigrated Aviation Hub) के कार्यो को लेकर भी काम तेजी से निपटाया जाएगा। जिसके चलते हिसार एयरपोर्ट से 2023 में नियमित विमान सेवाएं शुरू होने के आसार नजर आ रहे है।


इंटीग्रेटिड एविएशन हब के कार्य को लेकर सीएम ने दिए ये निर्देश
हिसार एयरपोर्ट को लेकर शुक्रवार को सीएम मनोहर लाल ने विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को एयरपोर्ट में तैयार होने वाले एंटीग्रेटिड एविएशन हब को लेकर कार्य तेजी से निपटाने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि प्रदेश में विकास कार्य को गति प्रदान करने के लिए हिसार एयरपोर्ट जोकि एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का प्रोजेक्ट है उसे तय समय में पूरा किया जाए।

 


जानिए हिसार एयरपोर्ट से नियमित विमान कब होंगे शुरू
सीएम मनोहर लाल द्वारा अधिकारियों को हिसार एयरपोर्ट की बाउंड्री के निर्माण कार्य और लाइटें लगाने के काम में देरी न करने के निर्देश देते हुए कहा कि राज्य सरकार का यह लक्ष्य है कि हिसार एयरपोर्ट से 2023 में नियमित रूप से विमान सेवाओं को आंरभ कर दिया जाएं। जिसके चलते तय समस में सभी कामों को निपटाना जरूरी है।