logo

mausam ki jankari हरियाणा में मौसम कल बदलेगा करवट, लगातार 4 दिन बारिश के आसार

Haryana weather update हरियाणा में सावन (savan) महीने की शुरूआत के साथ ही मौसम (mosam) ने करवट बदल ली थी ऐसे में हरियाणा दिल्ली एनसीआर (haryana delhi NCR) सहित कई इलाकों में जोरदार बारिश (Heavy Rain) देखी गई वहीं हरियाणा के कुछ इलाकों में लोग अभी भी सुखे की मार को झेल रहे है। एचएयू विश्वविद्यालय हिसार (HAU Hisar) द्वारा मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। ताजा अलर्ट के अनुसार हरियाणा में कल यानि 20 जुलाई से मौसम करवट बदलेगा। जिससे हरियाणा के कुछ इलाकों में जोरदार बारिश (barish) होने के आसार नजर आ रहे है। बारिश के ये सिलसिला हरियाणा में लगातार चार दिन तक रहेगा। आइए जानते है किन इलाकों में होगी बारिश
 
 | 
mausam ki jankari हरियाणा में मौसम कल बदलेगा करवट, लगातार 4 दिन बारिश के आसार

News Hindi Live] हिसार,  मानसून टर्फ़ अब बीकानेर, जयपुर, गुना, सिद्धि, डॉल्टगंज, ढीगा होते हुए  बंगाल की खाड़ी  तक बना हुआ है तथा इसकी अक्षय रेखा का पश्चिमी सिरा सामान्य सिथती से उत्तर की तरफ बढ़ने की संभावना से अगले एक दो दिनों में उत्तर की तरफ सामान्य स्थिति  में मानसून ट्रफ आने की पूरी संभावना है।

 


 अरब सागर की और से नमी वाली हवाओं से हरियाणा राज्य में  कल 20 जुलाई को मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील रहने की संभावना है। इस दौरान उत्तर हरियाणा में कहीं-कहीं हल्की बारिश परंतु पश्चिम एवम दक्षिण हरियाणा में कुछ एक स्थानों पर छिटपुट बारिश की संभावना है।

 

परंतु 21 जुलाई से बंगाल की खाड़ी से मानसूनी हवाएं सक्रिय होने से राज्य में 21जुलाई  से 24 जुलाई के दौरान राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश की  संभावना है। जिससे दिन के तापमान में गिरावट संभावित है।